जिलाधिकारी ने सफाई कर्मियों को किया सम्मानित

0

नगर बुलन्दशहर दिन प्रतिदिन स्वच्छता की ओर बढ़ रहा है और यह स्वच्छता सफाईकर्मियों की मेहनत एवं कर्त्तव्य परायणता की देन है। यह उद्बोधन आज जिलाधिकारी डॉ0 रोशन जैकब ने नुमाईश ग्राउण्ड पर स्थित रविन्द्र नाट्यशाला (पण्डाल) में नगर पालिका परिषद बुलन्दशहर के अन्तर्गत स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 के आधार पर स्वच्छ वातावरण प्रोत्साहन समिति के द्वारा 350 महिला एवं पुरूष सफाई कर्मचारियों को स्वच्छता मिशन सम्मान के तौर पर प्रतीक चिन्ह भेंट कर व्यक्त किये। उन्होंने नगर पालिका बुलन्दशहर में कार्यरत सफाईकर्मियों, सफाई नायकांे एवं सफाई से जुड़े निरीक्षकों तथा कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि बुलन्दशहर नगर आपका है और आप सभी की मेहनत से नगर स्वच्छता की ओर अपने कदम बढ़ा रहा है।
जनपद में सर्वाधिक सफाई कार्य में बुलन्दशहर नगर प्रतिदिन प्रगति के पथ पर है। उन्होंने कहा कि यह सब कार्य सफाई कर्मचारियों की सेना ने किया है। उन्होंने कहा कि आपके इस उत्कृष्ट कार्य को भुलाया नहीं जा सकता।
उन्होने यह भी याद दिलाया कि नागरिक प्रातः अपने घरों में होते है और महिला एवं पुरूष कर्मचारी सड़कों, नालियों एवं नालों की सफाई व्यवस्था में जुटे नजर आते है। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन सफाई अभियान सफाईकर्मियों के परिश्रम के आधार पर ही सफलता की ओर बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि प्रायः देखा गया है कि जब जनपद में वीआईपी एवं अन्य महानुभावों का आगमन होता है तो तत्काल सफाईकर्मी उस स्थल पर सफाई करने में व्यस्त हो जाते है।
उन्होंने यह भी कहा कि प्रत्येक सफाईकर्मी यह संकल्प लें कि उनके क्षेत्र में अच्छी सफाई सुनिश्चित हो। उन्होंने कहा कि मैं आज आपके बीच आकर और एक तुच्छ भेंट प्रतीक के रूप में सम्मान के साथ आप सभी को हस्तगत कराते हुए आप सभी का आभार व्यक्त कर सकूं।
उन्होंने ईओ नगर पालिका को निर्देशित करते हुए कहा कि सफाईकर्मियों को मास्क, निर्धारित ड्रेस एवं सफाई उपकरण उपलब्ध करायें। उन्होंने सफाईकर्मियों का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण निरन्तर कराये जाने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को भी दिये।
उन्होंने यह भी आश्वस्त किया कि वह सफाईकर्मियों के बच्चों को उच्च शिक्षा प्राप्त कराने के लिए एक ऐसा मंच तैयार करने का विचार कर रही है जिससे उनके बच्चे उच्च शिक्षा प्राप्त कर अच्छे पदों पर नियुक्त होकर देश की सेवा कर सके। उन्होंने सफाईकर्मियों का आह्वान करते हुए कहा कि बुलन्दशहर नगर पालिका को जनपद में जनपद ही नहीं प्रदेश में एक मॉडल नगर पालिका बनाने में अपना महत्त्वपूर्ण योगदान दें।
जिलाधिकारी डॉ0 रोशन जैकब के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर सफाई कर्मचारियों ने करतल ध्वनि से स्वागत कर अपने को धन्य कर लिया। इस तरह का कार्यक्रम जनपद में प्रथम बार आयोजित किया गया है। जिलाधिकारी द्वारा समस्त महिला एवं पुरूष सफाईकर्मियों, सफाई नायक, सफाई निरीक्षक एवं ईओ नगर पालिका श्री ए0के0 सिंह को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
इस मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री अरविन्द कुमार मिश्र एवं ईओ नगर पालिका श्री ए0के0 सिंह ने भी सफाईकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि सफाई कर्मियों ने आज जनपद में नगर पालिका का नाम रोशन किया है और आशा व्यक्त की कि भविष्य में इस सफाई कार्य को निरन्तर जारी रखे और नगर बुलन्दशहर को पूर्ण रूप से स्वच्छ बनायें।

NewsSource: UPNews360

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here