सेंसेक्स 174 अंक चढ़कर 31671 के स्तर पर बंद, शेयर बाजार में तेजी जारी

0

भारतीय शेयर बाजार में तेजी लगातार जारी है। मंगलवार की शानदार तेजी के बाद आज के सत्र में भी बाजार में अच्छी खरीदारी देखने को मिली। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 174 अंकों की बढ़त के साथ 31671 के स्तर पर बंद हुआ, वहीं निफ्टी 55 अंक की मजबूती के साथ 9914 के स्तर पर बंद हुआ।

बाजार की तेजी में मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी अच्छी खरीदारी देखने को मिली। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर दोनों ही इंडेक्स बढ़त के साथ बंद हुए। निफ्टी मिड 100 इंडेक्स 0.34 फीसद की तेजी के साथ  और निफ्टी स्मॉल100 इंडेक्स 0.77 फीसद की बढ़त के साथ बंद हुआ।

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें आज सबसे ज्यादा तेजी आज फार्मा इंडेक्स में देखने को मिली। निफ्टी फार्मा इंडेक्स 1.71 फीसद की बढ़त के साथ बंद हुआ। इसके अलावा एफएमसीजी 1.45 फीसद, निफ्टी पीएसयू बैंक 0.57 फीसद,  निफ्टी रियल्टी 0.47 फीसद और निफ्टी ऑटो 0.36 फीसद की बढ़त के साथ  बंद हुए। बाजार की तेजी में आज हल्की गिरावट मेटल और आईटी शेयरों  में देखने को मिली। निफ्टी मेटल 0.15 फीसद की मामूली कमजोरी और निफ्टी आईटी 0.06 फीसद की हल्की गिरावट के साथ बंद हुए।

दिग्गज शेयरों की  बात करें तो निफ्टी में शुमार शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में देखने को मिली। रिलायंस का शेयर 3.21 फीसद की बढ़त के साथ बंद हुआ। इसके अलावा सन फार्मा, ऑरो फार्मा, डॉ रेड्डी और हिंद पेट्रो के शेयर निफ्टी के टॉप गेनर रहे। वहीं सबसे ज्यादा गिरावट भारतीय एयरटेल के शेयर में देखने को मिली। भारती एयरटेल का शेयर 2.07 फीसद  की गिरावट के साथ बंद हुआ। वहीं ICICI बैंक, HDFC बैंक, आयशर मोटर्स और एक्सिस बैंक टॉप लूजर की श्रेणी में थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here