फीफा U-17 विश्वकप : ब्राजील, जर्मनी, ईरान और नाइजर को मिली जीत

नई दिल्ली: फीफा अंडर-17 विश्व कप के दूसरे दिन शनिवार को ब्राजील, जर्मनी, ईरान और नाइजर की टीमों ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत दर्ज की. विश्व कप के दूसरे दिन ग्रुप-सी और ग्रुप-डी के मैच खेले गए. ग्रुप-सी के मैच फार्तोदा (गोवा) में खेले गए जबकि ग्रुप-डी के मैच कोच्चि में खेले गए. ब्राजील ने ग्रुप डी के मैच में जवाहरलाल नेहरू अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में स्पेन को 2-1 से मात दी. ब्राजील के वेस्ले के आत्मघाती गोल की बदौलत मैच के 5वें मिनट में स्पेन ने 1-0 की बढ़त बना ली. जिसके बाद ब्राजील ने लिंकन (25वें मिनट) और पॉलिन्हो (45+1 मिनट) के गोल की मदद से मैच में वापसी की.

स्पेन की शुरुआत मैच में बहुत अच्छी रही और उन्होंने मैच के 5वें मिनट में ही बढ़त ले ली. लेकिन ब्राजील ने 25वें मिनट में एलन सूजा के बैक पास को गोल में बदल कर लिंकन ने स्कोर को 1-1 कर दिया और फिर पहले हाफ के अतिरिक्त समय में गोल कर पॉलिन्हो ने ब्राजील को 2-1 की बढ़त दिला दी. दूसरे हाफ में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखी गई. स्पेन के सर्जियो गोमेज को मैच के 56वें मिनट में गोल करने का शानदार मौका मिला, लेकिन ब्राजील के गोलकीपर गेब्रियल ब्राजो ने बेहतरीन बचाव कर अपनी टीम की बढ़त को बनाए रखा.

ग्रुप-सी के पहले मैच में नोहा अवुकु के अंतिम पलों में किए गए निर्णायक गोल की बदौलत जर्मनी ने फर्तोदा स्टेडियम में कोस्टा रिका को 2-1 से हरा दिया. अवुकु ने 89वें मिनट में गोल किया और जर्मनी को जीत दिलाई. इससे पहले, कोस्टा रिका ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए जर्मनी के खिलाफ मैच लगभग ड्रॉ करा लिया था. 21वें मिनट में स्ट्राइकर जेन फिएटे अर्प द्वारा जर्मनी को 1-0 से बढ़त दिला दी थी. दूसरे हाफ में कोस्टा रिका ने वापसी की. जोसु अबार्का के पास को आंद्रेस गोमेज ने 64वें मिनट में गोल कर कोस्टा रिका को बराबरी पर ला दिया.

मैच का परिणाम ड्रॉ ही नजर आ रहा था, लेकिन अंत में अवुकु ने जर्मनी को पूरे तीन अंक दिला दिए. ग्रुप-सी के दूसरे मैच में ईरान ने गिनी को 3-1 से मात दी. ईरान के लिए ए. सयैद ने 59वें मिनट, एम.शरीफी ने 70वें मिनट और एस. करीमी ने 90वें मिनट में गोल किया। गिनी की के लिए फांदे टूरे ने मैच के इंजुरी टाइम में किया. वहीं ग्रुप-डी के दूसरे मैच में नाइजर ने कोरिया को 1-0 से हराया. नाइजर के लिए एकमात्र गोल 59वें मिनट में सलीम ने दागा. कोरिया की टीम काफी प्रयास के बाद भी गोल नहीं कर पाई.

News Source: khabar.ndtv.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here