Google Duo में आया नया फ़ीचर

एंड्रॉयड ओरियो फ़ीचर में एक नया फ़ीचर पिक्चर-इन-पिक्चर मोड के लिए अपडेट जारी कर दिया गया है। इस मोड के बारे में इसी साल गूगल आई/ओ डेवलेपर कॉन्फ्रेंस में इसी साल जानकारी दी थी। अब, यह फ़ीचर आधिकारित तौर पर गूगल डुओ ऐप में जारी कर दिया गया है लेकिन सिर्फ एंड्रॉयड ओरियो यूज़र के लिए।

एंड्रॉयड ओरियो के साथ, गूगल वीडियो और चैट ऐप को मिनीमाइज़ होने पर पिक्चर-इन-पिक्चर मोड में प्ले कर सकता है। इस ख़बर की पुष्टि ट्विटर पर गूगल डुओ के टेक्निकल प्रमुख जस्टिन उब्रेति ने की। पिक्चर-इन-पिक्चर मोड एंड्रॉयड नूगा पर उपलब्ध है। हालांकि यह कुछ ऐप के लिए ही सीमित है।

एंड्रॉयड ओरियो में यह मोड आने के साथ ही जिन ऐप में यह फ़ीचर सपोर्ट करेगा, उस ऐप में यूज़र द्वारा होम बटन दबानवे से पिक्चर-इन-पिक्चर मोड आ जाएगा। ऐप को बंद करने के लिए फ्लोटिंग विंडो को स्क्रीन के नीचे की तरफ़ पुल डाउन कर सकते हैं। गौर करने वाली बात है कि, एंड्रॉयड ओरियो डिवाइस चला रहे यूज़र को गूगल डुओ ऐप में पिक्चर-इन-पिक्चर मोड के लिए कुछ भी करने की जरूरत नहीं होगी।

याद दिला दें कि पिक्चर-इन-पिक्चर (पीआईपी) मोड एक नया मल्टी-विंडो मोड है जिसे वीडियो प्लेबैक के लिए सबसे ज़्यादा काम में लाया जा सकता है। अब यूज़र वीडियो कॉलिंग के विंडो का साइज़ तय कर सकते हैं और उसे स्क्रीन पर कहीं भी ले जा सकते हैं। हो सकता है कि यूज़र को वीडियो कॉलिंग के दौरान किसी और शख्स को टेक्स्ट मैसेज भेजने का मन करे या फुर कुछ और करने का, ऐसे में यह फीचर बेहद ही कारगर साबित होगा।

News Source: khabar.ndtv.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here